हांग्जो हैंगपाई इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी लिमिटेड

टेलीफोन

+8613367031696

इलेक्ट्रिक वाहन कैसे काम करते हैं?

May 20, 2024एक संदेश छोड़ें

इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) बैटरी से संग्रहित ऊर्जा का उपयोग इलेक्ट्रिक मोटर को चलाने के लिए करते हैं जो पहियों को घुमाती है। मोटर अधिक टॉर्क उत्पन्न करती है, जिससे पारंपरिक ट्रांसमिशन की आवश्यकता समाप्त हो जाती है और इसलिए बिजली सीधे पहियों तक जाती है जिससे त्वरित गति प्राप्त होती है।
ई.वी. इस प्रकार काम करते हैं:
चार्जिंग: ई.वी. को दीवार के आउटलेट या चार्जिंग उपकरण में प्लग किया जाता है, जिसे इलेक्ट्रिक वाहन सप्लाई उपकरण (ई.वी.एस.ई.) भी कहा जाता है।
भंडारण: ऊर्जा को बैटरी में संग्रहित किया जाता है।
शक्ति: बैटरी मोटर को शक्ति प्रदान करती है जो पहियों को चलाती है।
ब्रेकिंग: जब ब्रेक दबाया जाता है या कार की गति कम की जाती है, तो मोटर एक अल्टरनेटर बन जाती है और बिजली पैदा करती है, जिसे बैटरी में वापस भेज दिया जाता है।
पारंपरिक गैस-चालित वाहनों के मुकाबले ईवी एक हरित और अधिक कुशल विकल्प के रूप में तेजी से लोकप्रिय हो रहे हैं। इलेक्ट्रिक कारों की दक्षता को सबसे अच्छी तरह से 100 मील की यात्रा करने में लगने वाले kWh की संख्या या kWh/100 मील के रूप में मापा जाता है।
ई.वी. कैसे काम करते हैं, इसके बारे में जानने योग्य कुछ अन्य बातें यहां दी गई हैं:
त्वरण
इलेक्ट्रिक वाहन पारंपरिक ईंधन इंजन वाले वाहनों की तुलना में अधिक तेज गति से चलते हैं - इसलिए इन्हें चलाना हल्का लगता है।
ब्रेकिंग
हर बार जब आप थ्रॉटल हटाते हैं या ब्रेक पैडल दबाते हैं, तो कार धीमी हो जाती है, और बैटरी भी थोड़ी चार्ज हो जाती है।
बैटरियों
एनसीएम बैटरियों को आमतौर पर अधिक वांछनीय, प्रीमियम विकल्प माना जाता है, हालांकि कुछ बैटरी कंपनियां भविष्य के वाहनों के लिए उन्नत एलएफपी पैक पर काम कर रही हैं।